Best Motivational books in Hindi

Best Motivational Books in Hindi
Best Motivational Books in Hindi

     किताबें कई बातों को इतना अच्छे से कह देती है की उन्हें हम दूसरी भाषा में नहीं समझा सकते ।आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम सभी को कहीं न कहीं किसी मोटिवेशन की जरुरत महसूस होती है और यह मोटिवेशन अगर किसी किताब से मिल जाये तो सोने पर सुहागा ।कहते भी हैं की किताबें बहुत अच्छी मित्र भी होती है । यहाँ हम उन किताबों के बारे में बता रहे हैं जो उनके द्वारा लिखी गयी है जिन्होंने अपने जीवन में बहुत ही अच्छा मुकाम हांसिल किया है ।जाहिर है ,हम सभी भी इन्हें पढ़कर कुछ प्रेरित हो पाएं । साथ ही उस किताब को खरीदने का एक लिंक भी भारत के मशहूर शॉपिंग वेबसाइट का दिया गया है ।

      अच्छी किताबों से अच्छा इन्वेस्टमेंट कुछ नहीं होता है ।अतः आप भी इन अमूल्य पुस्तकों को जरूर मंगवाएं या किसी को भी देने के लिए भी यह एक अमूल्य उपहार होगी ।

     यहाँ मैं नीचे जिन पुस्तकों के लिंक आपको दे रहा हूँ ,यह सभी पुस्तकें आपकी जिंदगी बदल सकती है ।

Best Motivational Books in Hindi

  • जीत आपकी- शिव खेड़ा

शिव खेड़ा की यह पुस्तक आप जितनी बार पढ़ेंगे आपको एक नयी एनर्जी महसूस होगी । यह पुस्तक लोग उपहार में देना भी पसंद करते हैं ।इस पुस्तक की भाषा अत्यंत सरल होने से अंत तक पूरा इंटरेस्ट बना रहता है । आपमें सकारत्मकता जगाने में यह पुस्तक सहयोग कर सकती है । निश्चित रूप से यह पुस्तक आपको प्रेरित करेगी । आप इस पुस्तक को किसी भी बुक स्टोर से या नीचे दिए लिंक से घर बैठे माँगा सकते हैं ।

  • रिच डैड,पुअर डैड – रोबर्ट टी.कियोस्की

रोबर्ट टी.कियोस्की द्वारा लिखित यह पुस्तक भी अब हिंदी में उपलब्ध है।इस पुस्तक में उनके अपने पिता ,जो की गरीब हैं और अपने एक दोस्त की पिता ,जो अमीर हैं, के बारे में लेखक ने बताया है । यह पुस्तक भी आपको उमंग से भरने में कामयाब होगी और आपमें एक नयी स्फूर्ति का संचार करेगी ।

  • सन्यासी जिसने अपनी संपत्ति बेच दी – रॉबिन शर्मा

इस पुस्तक को पढ़ने के बाद आपको भी अपने गोल को पाने की इच्छा तीव्र हो जाएगी । यह पुस्तक जूलियन मेन्टल की कहानी है जो आपको बहुत प्रभावित करेगी ।

  • बड़ी सोच का बड़ा जादू- डेविड जे. स्वार्ट्ज़

इस पुस्तक को पढ़कर आपको अपनी सोच का महत्व पता चलेगा । जीवन के हर क्षेत्र में सोच को बड़ा रखना कितना महत्त्वपूर्ण है ,इस पुस्तक को पढ़कर आपको यह महसूस होगा । अगर आप अपने जीवन में बहाने छोड़कर कुछ कर गुजरना चाहते हैं तो यह पुस्तक आपके लिए है ।

  •   लोक व्यवहार – डेल कार्नेगी

यह पुस्तक विश्वप्रसिद्ध लेखक Dale Carnegie द्वारा लिखी पुस्तक “How to win friends and Influence people” का हिंदी रूपांतरण है। आपको अगर कहीं भी बोलने या जाने में हिचक महसूस होती है और आप चाहते हैं की आपकी हिचकिचाहट दूर हो तो आपको यह पुस्तक जरुर पढ़नी चाहिए

Share

10 Trackbacks / Pingbacks

  1. Bestseller Hindi Books in 2019 fiction and non fiction - Hindi Digest
  2. Vasant Panchami 2020 Messages in Hindi - Hindi Digest
  3. Top Smart watches in 2020 in India - Hindi Digest
  4. Hindi Motivational Story 'Aatmvishwas' - Hindi Digest
  5. Best Mobile under 12000 in India in February 2020 - Hindi Digest
  6. Best Shivratri Messages in Hindi - Hindi Digest
  7. Hindi Moral Stroy - 'Soch' - Hindi Digest
  8. What is Li-Fi?All you need to know about Li-fi - Hindi Digest
  9. ' Jo Hoga , Acha hi Hoga' - Hindi Story - Hindi Digest
  10. Hindi Motivational Poem - ' बुलंद इरादे ' - Hindi Digest

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*